X Close
X
7499472288

अलीगढ़,उ.प्र. जिले की खबरे ------


Lucknow:

कार ने टेंपो में मारी टक्कर,दादी नाती की मौत


अलीगढ़,उ.प्र.।

थाना हरदुआगंज क्षेत्र में पैट्रोल पम्प के समीप लापरवाहीपूर्वक तीव्र गति से आ रही कार ने टैम्पों में टक्कर मार दी जिसमें दादीऔर नाती की मौत हो गई।मोहल्ला जहांगीराबाद निवासी भूरी देवी (60 वर्षीय) पत्नी लेखराज अपनेनाती विवेक (12 वर्षीय) पुत्र मनोज के साथ रविवार की शाम हरदुआगंज सेपीएसी के पास दवा लेने के लिए आई थी और वहां से वापस टेंपो में बैठकरदादी नाती जा रहे थे,

तभी स्टार सिटी पेट्रोल पंप के सामने पीछे से तेजगति से आती कार ने टेंपो में टक्कर मार दी। जिसमें दादी और नाती गंभीररूप से घायल हो गए।घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों कोअस्पताल में भर्ती कराया,जहां उपचार के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया।पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपदिए।घटना से मृतकों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।
 

 

ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा,उपचार के दौरान मौत


अलीगढ़,उ.प्र.।

थाना टप्पल क्षेत्र में बाइक सवार को विगत दिनों ट्रक नेटक्कर मारकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया था। 17 दिन के उपचार के बाद गम्भीर रूप से घायल बाइक सवार ने जेएन मेडिकल काॅलेज में दम तोड़ दिया।जट्टारी के गांव माधव नगर निवासी श्याम (30 वर्षीय) पुत्र करण सिंह 17 दिन पूर्व फरीदाबाद से घर के लिए बाइक से आ रहा था तभी रास्ते में हामिदपुर के पास तेज गति से आए एक ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी थी।

जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था।घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचेपरिजनों और पुलिस ने घायल को जेवर के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया।उसकेबाद तबीयत में सुधार न होने पर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्तीकराया गया।

जहां आज उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना परमौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर शवप रिजनों को सौंप दिया।परिजनों ने बताया कि एक्सीडेंट वाले दिन ही ट्रक को पकड़ लिया था।चालक फरार हो गया था।पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।कार्यवाही की जा रही है।

 

आगरा पुलिस ने आरोपी के घर किया नोटिस चस्पा


अलीगढ़,उ.प्र.।

चोरी के मामले में फरार चल रहे अभियुक्त के घर पर आगरापुलिस ने 82 की कार्रवाई करते हुए नोटिस चस्पा कर दिया है। वर्ष 2018 मेंथाना जगदीशपुरा आगरा में चोरी हुई थी।जिसमें मडराक इलाके के गांव एसीपलानिवासी होडल सिंह पुत्र रामचंद्र व अन्य लोगों के खिलाफ जगदीशपुरा थानेमें रिपोर्ट दर्ज हुई थी।

तभी से होटल सिंह फरार चल रहा था।कई बार आगरापुलिस ने अभियुक्त के घर दबिश भी दी थी,लेकिन वह फरार चल रहा था।रविवारकी शाम को आगरा पुलिस आसना चैकी प्रभारी अजेंद्र सिंह को साथ लेकरअभियुक्त के घर पहुंची और 82 की कार्रवाई करते हुए नोटिस चस्पाकिया।जगदीशपुरा थाना आगरा के एसआई सुशील कुमार ने बताया कि चोरी के मामलेमें फरार चल रहे अभियुक्त के घर 82 की कार्रवाई करते हुए नोटिस चस्पाकिया है।अगर अभियुक्त जल्दी ही हाजिर नहीं हुआ तो उसके घर की कुर्की करली जाएगी।

 

सोशल मीडिया पर बच्चा चोर गिरोह की अफवाह पर ध्यान न देंःकमिश्नर


अलीगढ़,उ.प्र.।

बच्चा चोर गिरोह को लेकर पड़ोसी जनपद हाथरस में हुई घटनाओंका संज्ञान लेते हुए कमिश्नर अजय दीप सिंह ने चेतावनी जारी की है किबच्चा चोर गिरोह के संबंध में कुछ अराजक लोगों के द्वारा सोशल मीडिया परअफवाह फैलाई जा रही है।इस अफवाह के चलते लोग शक के दायरे में कुछ लोगोंके साथ मारपीट कर रहे हैं, जिसके कारण अन्य जनपदों में एक-दो लोगों कीमृत्यु भी हो गई है।

कमिश्नर श्री सिंह ने मण्डल के सभी जिलाधिकारियों कोनिर्देश जारी किए हैं कि बच्चा चोर के संबंध में मारपीट करने वालों सेसख्ती से कार्यवाही करें।कमिश्नर श्री सिंह के द्वारा कमिश्नर वार रूम कोभी निर्देश जारी किए गए हैं कि सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जाए और बच्चाचोर के संबंध में अफवाह फैलाने वाले लोगों को चिन्हित किया जाए। चिन्हितकिये जाने वाले लोगों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही करने के लिए संबंधितडीएम को निर्देश जारी किए जाएंगे।

 

बाथरूम से निकल रही बच्ची की करंट से मौत


अलीगढ़,उ.प्र.।

थाना सासनी गेट इलाके के कबीर नगर में एक 11 साल की बच्ची की करंट लगने से मौत हो गई।अंजली (11वर्ष) पुत्री पूरन निवासी पला रोड,कबीर नगर,सासनी गेट अपने
परिवार की दो अन्य बच्चियों के साथ बाथरूम में नहा रही थी। नहाने के बादतीनों बच्चियां बाहर निकलने को हुई तो उनका हाथ बाथरूम की लोहे की चैखटसे लग गया।चैखट से पड़ोस में निर्माणाधीन मकान में हो रहे विद्युत कनेक्शनका तार टूटकर चिपक गया था।इससे उसमें करंट दौड़ रहा था।

बच्चियों का हाथजैसे ही उससे लगा,तभी जोर का झटका लगा।झटके से दो बच्चियां तो दूर जागिरीं,जबकि अंजलि चिपकी रह गई।इससे वह अचेत हो गई।बच्ची को चिपका देखपरिवार के लोग दौड़ पड़े।वह उसे जिला अस्पताल ले गए।जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।परिवार में कोहराम मच गया।बच्ची की मां बेहोश होगई।इधर,सूचना पर पुलिस पहुंच गई।पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने की बातकही,मगर परिवार ने इंकार कर दिया।

 

मिड-डे-मील पकाने वाले रसोइये करेंगे बच्चों के बर्तन साफ


अलीगढ़,उ.प्र.।

परिषदीय स्कूलों में विद्यार्थियों का मिड-डे-मील पकानेवाले रसोइये बच्चों के बर्तन भी साफ करेंगे। शासन के निर्देशानुसार सभीविद्यालयों में यह व्यवस्था लागू करने की तैयारी चल रही है।अभी सरकारी वएडेड स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा एक से आठवीं तक के सभी विद्यार्थियोंको सरकार की ओर से मिड डे मील दिया जाता है।

ग्रामीण क्षेत्रों में रसोईएभोजन पकाते हैं और शहरी क्षेत्रों में एनजीओ के जरिए भोजन सप्लाई कियाजाता है।जिन विद्यालयों में रसोइयों के जरिए भोजन सप्लाई किया जाता है,वहां अब रसोईए ही विद्यार्थियों के बर्तन भी साफ करेंगे।विद्यार्थियों कोराहत देने के लिए यह व्यवस्था की जा रही है।हालांकि इस बात का निर्धारणअभी नहीं हो सकता है,कि जिन विद्यालयों में एनजीओ के जरिए भोजन सप्लाई
किया जाता है वहां क्या व्यवस्था की जाएगी।

 

दो पक्षों में कमेटी का विवाद,दोनों ओर से क्राॅस केस


अलीगढ़,उ.प्र.।

थाना देहलीगेट के उस्मान पाड़ा निवासी भाजपा नेत्री फरहीन मोहसिन के पति मो.मोहसिन के खिलाफ विरोधी पक्ष ने भी पुलिस को तहरीर दीहै। पुलिस दूसरे पक्ष की ओर से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करनेकी तैयारी में है।

इधर,फरहीन की ओर से दर्ज कराए मुकदमे के आरोपी आमिर कोअस्पताल से छुट्टी मिल गई। थाना देहलीगेट इंस्पेक्टर इंद्रेश कुमार नेबताया कि दोनों पक्षों के बीच मामला कमेटी के पैसों के विवाद का है। इसीकारण हमला भी हुआ।

जिसे राजनीतिक रंग दिया गया है। फरहीन मोहसीन की तहरीरके आधार पर मो. आमिर,रिजवान,चाहत,फराज, अंतमस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कियागया है। मारपीट में दोनों ही पक्षों को चोट लगी थी। आमिर के सिर मेंगंभीर चोट लगी है। रविवार को आमिर पक्ष की ओर से भी मो.मोहसिन के खिलाफतहरीर दी गई।