X Close
X
7499472288

भुगतान न होने से ग्राहकों में बड़ा रोष :


35952-e1f7dad8-ec9c
Lucknow:

अंबेडकरनगर - रिपोर्टर अमित सिंह : मुख्यालय से करीब 10 किलोमीटर दूरी पर बैंक ऑफ बड़ौदा की एक शाखा पर उपभोक्ताओं का गंभीर आरोप है कि बैंक कर्मियों आए दिन उपभोक्ताओं को परेशान करते रहते हैं काम में हीलाहवाली करते हैं l बैंक कर्मी अक्सर उपभोक्ताओं के पूछे जाने पर उन्हें शगूफा देते हैं कि आज बैंक में नेटवर्क नहीं है , उपभोक्ता कुछ देर बैठ कर इंतजार करता है l जब थक हार जाता है फिर शाम को अपने घर की तरफ लौट जाता है l साहब कब आएगा दोबारा कहीं पूछ लिया उपभोक्ता ने तो बताते हैं कि आप अगले दिन आइएगा l उपभोक्ता जब अगली बार पहुंचता , आज प्रिंटर नहीं सही है पासबुक पर प्रिंट नहीं हो पाएगी l उपभोक्ताओं की शिकायत पर जब हमारी टीम ने बैंक के परिसर में उपभोक्ताओं से बात की , शिकायतें कुछ हद तक सही निकली l एक उपभोक्ता पूछा कि साहब हमारे खाते में कितना पैसा है बता दे तो हम नि उतना ही भर कर निकालूंगा साहब , बैंक कर्मी का जवाब बड़ा असंतोषजनक था कहां बगल वाले काउंटर पर जाकर पूछो , हम ही सब बताने के लिए जिम्मेदार ना है और बगल वाले काउंटर पर पूछो , वह बोलता है कि मैं काम कर रहा हूं बैठा नहीं हूं l ग्रामीण उपभोक्ताओं को थोड़ी सी पैसे की आवश्यकता के लिए कई घंटों तक जहमत उठानी पड़ती है l बैंक कर्मियों की उदासीन कार्यशैली से ग्रामीण उपभोक्ता परेशान होकर थक जाते हैं अक्सर बाहर घूम रहे शातिर किस्म के दलालों के बीच में पड़ जाते हैं चलो हम दादा निकलवाए दी है आपका पैसा l अक्सर अनपढ़ ग्रामीण उपभोक्ताओं का अपनी मकड़जाल में फंसा लेते हैं l छायाकार नवनीत तिवारी