X Close
X
7499472288

महिला शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष पद पर श्रद्धा मणि को मिले सर्वाधिक मत


Lucknow:

स्वतंत्र प्रभात

 हैदरगढ़ बाराबंकी– उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ के जिला कार्यकारिणी के तत्त्वधान में ब्लॉक इकाई हैदर गढ़ में महिला शिक्षक संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष पद के लिए आयोजित ऑनलाइन वोटिंग प्रक्रिया के अनुसार ब्लॉक अध्यक्ष पद के लिए पूरे मल्लाह विद्यालय में कार्यरत श्रद्धा मणि को सर्वाधिक मत प्राप्त हुए। शिक्षकों के अनुसार ऑनलाइन वोटिंग के जरिये जिला अध्यक्ष अलका गौतम द्वारा मंगलवार को ऑनलाइन वोटिंग प्रक्रिया की शुरुआत की गई जिसमें कुल 4 प्रत्याशी गुलशन जफर ,प्रियंका सिंह , श्रद्धा मणि ,पल्लवी गौतम, शिवानी सिंह ,अर्चना कटियार को प्रत्याशी घोषित किया गया। वोटिंग प्रक्रिया शुरू होने के बाद बड़ा दिलचस्प माहौल देखने को मिला जिसमें सभी प्रत्याशियों द्वारा महिला शिक्षकों से संपर्क किया गया और अपने पक्ष में वोट देने की अपील की गई ।

बुधवार देर शाम तक एक दूसरे से कड़ी टक्कर होती रही जिसके बाद गुलशन जफर, शिवानी सिंह ,अर्चना कटियार का वोटो का ग्राफ रुक गया और धीरे-धीरे वोटों की संख्या बढ़ने लगी लेकिन बुधवार को देर शाम के बाद प्रियंका सिंह और श्रद्धा मणि के बीच कड़ी टक्कर होती रही देर रात तक दोनों के बीच में कभी एक प्रत्याशी दूसरे को चुनौती देता दिखा तो कभी दूसरा प्रत्याशी पहले वाले को चुनौती देखा दिखा। शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया को देखा जा रहा था और इस दिलचस्प मुकाबले में सभी जी जान से अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए लोगों से देर रात तक अपील करते रहे। सुबह होने तक श्रद्धा मणि प्रियंका सिंह से पीछे थी लेकिन सुबह होने के बाद श्रद्धा मणि द्वारा व्यापक जनसंपर्क किया गया और फोन द्वारा सभी से अपने पक्ष में वोट देने की अपील की गई जिसके बाद गुरुवार को दोपहर 1:00 बजे तक वोटिंग समाप्त होने के बाद श्रद्धा मणि को 1027 वोट प्राप्त हुए तो वही दूसरे स्थान पर रहते हुए प्रियंका सिंह को 862 वोट प्राप्त हुए इस तरह से ऑनलाइन वोटिंग में श्रद्धा मणि ने प्रियंका सिंह को 175 वोटों की बड़ी पटखनी देते हुए निर्वाचन प्रक्रिया के अनुसार सर्वाधिक मत प्राप्त किए।

शिक्षकों के बीच चर्चा का माहौल इस बात को लेकर ज्यादा गर्म रहा कि पूरे ब्लॉक में सभी शिक्षक ,अनुदेशक शिक्षामित्रों और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को मिलाकर करीब 700 कर्मचारी ही ब्लॉक में कार्यरत हैं लेकिन जहां एक ओर दोनों प्रत्याशियों को कुल कार्यरत कर्मचारियों से डेढ़ गुना के करीब मत प्राप्त हुए तो वही कुल करीब 2000 मत ऑनलाइन प्रक्रिया में डाले गए। इसको लेकर सभी शिक्षकों का कहना था कि जब कर्मचारी ही कुल वोटर से कम है तो ऐसे में निर्वाचन प्रक्रिया आयोजित कराने वाले की भूमिका संदिग्ध प्रतीत होती है साथ ही साथ इस निर्वाचन प्रक्रिया के जरिए सही निर्णय संभव नहीं है जिसमें बाहरी वोटर जो अन्य ब्लाक का शिक्षक है एवं पुरुष वोटर है वोट डाल रहा है

तो वही विभाग से बाहर के लोगो के द्वारा वोट डालने को लेकर के निर्वाचन प्रक्रिया पर संदेह खड़ा कर रहे हैं और तो जानकारी यह भी हुई की ब्लॉक से कार्य ब्लॉक के बाहर अन्य ब्लॉकों में कार्यरत महिला शिक्षकों एवं अन्य शिक्षकों द्वारा भी वोटिंग प्रक्रिया में भाग लिया गया जिससे इतने अधिक मत प्राप्त हुए हैं। देर शाम तक महिला शिक्षक संघ जिला अध्यक्ष द्वारा विजयी प्रत्याशी को लेकर के आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी और शिक्षको के बीच चुनाव को लेकर कौतूहल बना रहा। सर्वाधिक मत प्राप्त होने पर श्रद्धा मणि द्वारा सभी शिक्षकों एवं साथियों का आभार व्यक्त किया गया।समाजसेवी अनूप कुमार सिंह द्वारा अधिक मत प्राप्त होने पर श्रद्धा मणि को बधाई दी गई।

The post महिला शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष पद पर श्रद्धा मणि को मिले सर्वाधिक मत appeared first on दैनिक स्वतंत्र प्रभात हिंदी अख़बार.