X Close
X
7499472288

मोदी पर टिप्पणी को लेकर अभिनेता प्रकाश राज के खिलाफ कोर्ट में अर्जी


prakash-comment-on-modi-lands-him-into-trouble-051017
7 अक्टूबर को होगी लखनऊ की अदालत में सुनवाई

लखनऊ : मशहूर अभिनेता प्रकाश राज को गौरी लंकेश हत्‍या मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुप्‍पी पर निशाना साधना महंगा पड़ सकता है. पीएम पर आरोप को लेकर प्रकाश राज मुश्‍किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। प्रकाश राज के खिलाफ लखनऊ कोर्ट में एक अर्जी दायर की गई है। इस पर 7 अक्टूबर को अदालत में होगी सुनवाई होगी। बताते चलें कि प्रकाश राज ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि मोदी उनसे भी बड़े एक्टर हैं। प्रकाश राज ने पत्रकार गौरी लंकेश के मर्डर पर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर अपनी नाराजगी जताई थी और अपने पांचों नेशनल अवार्ड को लौटने की धमकी दी थी।

दरअसल प्रकाश राज बेंगलुरु में डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया की स्टेट मीट में शामिल थे। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि गौरी लंकेश के हत्यारों का पता या न चले, लेकिन जिस तरह एक बड़ी भीड़ सोशल  मीडिया पर उनकी मौत को सेलिब्रेट कर रही है, वह परेशान करने वाली बात है। उन्होंने कहा था कि हम जानते हैं कि ये लोग कौन हैं और उनकी क्या विचारधारा है। उन्होंने यह भी कहा था कि इनमें से कई ऐसे हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री मोदी फॉलो करते हैं। यह चिंताजनक है कि हमारा देश किधर जा रहा है।
प्रकाश राज की इस टिप्पणी के बाद जब विवाद बढ़ा तो प्रकाश राज अवार्ड के मामले में अपनी बात से पलट गए और कहा था वह कोई मूर्ख नहीं हैं, जो अपना अवॉर्ड लौटाएं। ये राष्ट्रीय पुरस्कार मुझे मेरे काम की बदौलत मिले हैं और इसका मुझे गर्व है। उन्होंने यह भी जोड़ा कि मैं सिर्फ हैरान हूं कि ये क्यों कहा गया। हंसते हुए उन्होंने कहा कि मैं स्टेज पर था, हाल की मौतों गौरी लंकेश या कलीबुर्गी की हत्या पर जो बात हुई वह मेरी प्रतिक्रिया थी। बाकि कौन अपराधी था हम नहीं जानते, लेकिन जश्न कौन मना रहा है, हम देख रहे हैं। 


(SWATANTRA PRABHAT MEDIA)