X Close
X
7499472288

रावण दहन के साथ हुई बुराई पर अच्छाई की विजय


Lucknow:

उन्नाव-

जिले के शुक्लागंज में श्री सार्वजनिक रामलीला समिति के द्वारा रामलीला के पश्चात रावण का वध कर बुराई पर अच्छाई के प्रतीक के रूप में मनाया जाने वाला पर्व विजया दशमी शुक्रवार को उल्लास के साथ सम्पन्न हो गया।

नगर के शुक्लागंज में विभिन्न रामलीलाओं कमेटी द्वारा आयोजित लीला के मंचन के बाद रावण, मेघनाद व कुंभकरण का पुतला दहन किया गया। हजारों लाखों श्रद्धालुओं की मौजूदगी में कई घंटों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में दर्शकों ने एक से बढ़कर एक आतिशबाजी का आनंद उठाया। जय श्री राम के जयघोष के साथ सबने खुशियां मनाई।

बालूघाट पर हो रही रामलीला कमेटी के रामलीला मैदान में  रावण के पुतले का दहन किया गया ।

हाइटेक तकनीक से बनाए रावण का पुतला दहन पर जय जय श्री राम की ध्वनि, घूमते नेत्र देख दर्शक रोमांचित हो गए। वहीं से  श्री सार्वजनिक रामलीला समिति के वीरेंद्र शुक्ला ने बताया कि रावण का पुतला 75 फुट, का दहन किया गया। वहीं श्री रामलीला कमेटी के कल्लू सिंह ने बताया कि पुतला दहन के दौरान  रंग-बिरंगी आतिशबाजी के कार्यक्रम से आकाश जगमगा उठा। साथ ही लोगों ने मेले का भी खूब लुत्फ उठाया।

इस दौरान प्रमुख रूप से प्रबंधक कल्लू सिंह, अध्यक्ष कमल वर्मा, कोषाध्यक्ष प्रदीप शुक्ला, नीलकमल दीक्षित, दीपू पंडित, अनुज तिवारी, शान्तनु मिश्रा, अनूप कुमार साहू आदि लोग उपस्थित थे।