X Close
X
7499472288

शहरी क्षेत्र मे तेन्दुआ का आतंक , कई को किया घयाल ,गाव मे दहसत


35952-9dc3c613-fc73
Lucknow:

आशियाना क्षेत्र 15 फरवरी शहरी क्षेत्र मे तेन्दुआ का आतंक , कई को किया घयाल ,गाव मे दहसत वन विभाग की लपरवाही से तेन्दुआ पकड से दूर ।
पुलिस की लपरवाही से मची भगदड , एक दूसरे के ऊपर गिरे ।
राजधानी लखनऊ मे तेंदुआ का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है शहरी क्षेत्र के इलकों मे पहले ठाकुरगंज के स्‍कूल में घुसे तेंदुआ को कडी मस्कत के बाद पकड़ा गया तो पुन चिनहट क्षेत्र के गांवों में तेंदुआ के हमले के बाद दहशत बनी रही है। इसके बाद भी विभाग सुस्त बना हुआ शुक्रवार की सुबह तेंदुआ ने आशियान इलाके के औरंगाबाद खालसा गांव में 6 वी के छात्र और उसकी भाभी पर हमला कर दिया हमले में किशोर को पीठ व कंधे समेत अन्‍य जगाहों पर चोंटें आई हैं वहीं महिला भी मामूली रूप से घायल हुई है कि बड़ा हादसा होते-होते बच गया।
तेन्दुए की सूचना पर स्थानीय पुलिस समेत तीन थानो की पुलिस मौके पर पहुंची और घायल छात्र को अस्पताल पहुंचाया सूचना के चार घण्टे बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम तेंदुआ को पकड़ने के लिए पांच घंटे तक जाल ही लगाती रही वहीं खुद को घिरता देख शातिर तेंदुआ जाल लगा रहे वन विभाग के कर्मीयों पर हमला करते हुए टीम के सामने से ही भाग निकला उसकी तलाश में फिर से वन विभाग की टीम लगी है l
इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस से लेकर वन विभाग की लापरवाही भी सामने आयी है। जिससे ग्रामीणों में रोष है जानकारी के मुताबिक औरंगाबाद खालसा गांव के निवासी रमेश गौतम का 16 वर्षीय बेटा कुलदीप सुब‍ह करीब सात बजे खेत में पानी देने गया था। तभी घात लगाए बैठे तेंदुआ ने उसपर हमला कर दिया कुलदीप के अनुसार तेंदुआ उसे पकड़कर खीचने लगा तभी वहां बनी झोपड़ी की टीन गिर जाने के चलते तेंदुआ घबरा भागते हुए पास के खेत में धनिया तोड़ने पहुंची उसकी भाभी निधि पर हमला का दिया।
हालांकि इस हमले में उन्‍हें मामूली खरोच आयीं हमले के बाद ग्रामीणों के शोर-शराबे के चलते तेंदुआ भागकर पास में स्थित किसान राकेश कुमार के सरसों के खेत में पडी सिवर पाइप में जा छिपा सूचना के तीन घंटे बाद पहुंची वन विभाग की टीम पांच घंटे तक लगाती रही ब‍ल्ली और जाल ग्रामीणों का कहना था कि सुबह सात बजे सूचना देने पर टीम ने मौके पर पहुंचने में तीन घंटे से ज्‍यादा का समय लगा दिया। इस बीच ग्रामीणों ने दहशत के चलते अपने बच्‍चों को स्‍कूल तक नहीं भेजा। वहीं बाद में पहुंची वन विभाग की टीम दोपहर तीन बजे तक सिर्फ जाल और बल्लियां ही लगाती रह गयी।
इसी बीच खुद को घिरता देख तेंदुआ गुर्राता हुआ खेत से निकलकर वन विभाग की टीम के सामने से ही भाग निकला। तेंदुआ के निकलते ही वन विभाग की टीम के साथ ही ग्रामीणों में भी कुछ देर के लिए भगदड़ मच गयी। तीन थानो की पुलिस नहीं रोक पायी ग्रामीणों को हो सकता था
बडा हादसा तेन्दुए की सूचना पाकर आशियाना के साथ ही सरोजनीनगर और पीजीआइ की पुलिस मौके पर तो पहुंची लेकिन ग्रामीणों की भीड़ को कंट्रोल करने में वह फेल रही यहां तक की तेंदुआ जहां छिपा था वहां तक सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ भी उसे देखने के लिए पहुंच गयीथी वहीं तेंदुआ के सरसों के खेत से दहाड मारकर निकलते ही भगदड़ मच गयी और वन विभाग के कर्मचारियों समेत कई लोग चोटिल हो गए हालांकि इस भगदड से कोई बडा हदसा नही हुआ भाग ने के दौरान तेंदुआ ने वन कर्मी समेत आजद नामक युवक को पर हमला कर घायल कर दिया वहीं छानबीन में पुलिस को पता चला कि बीती रात तेंदुआ गांव में घुसा था।